22 जनवरी राष्ट्रीय छुट्टी! राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सोशल मीडिया पर PM Modi से उठी यह मांग

9

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है. भव्य आयोजन की जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. 22 जनवरी के खास दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. इस दिन यूपी में सरकारी दफ्तर, स्कूल-कॉलेज समेत अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. वहीं कई राज्यों में भी इस खास दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी गई है. तो कई राज्य में हो सकती है कि उस सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी जाए.

कई और राज्यों में भी रहेगी छुट्टी
राजस्थानः अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को राजस्थान में भी छुट्टी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश की भजनलाल सरकार भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर सकती है.

छत्तीसगढ़ः 22 जनवरी यानी राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर छत्तीसगढ़ में सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे. प्रदेश सरकार ने कहा है कि इस पावन मौके पर सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

हरियाणा
हरियाणा में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सरकार ने शीतकालीन अवकाश को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है. इससे पहले 15 जनवरी तक ही अवकाश की घोषणा की गई थी.

झारखंडः झारखंड में हिंदू धर्म रक्षा मंच के केंद्रीय अध्यक्ष संत कुमार घोष ने प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम झारखंड सरकार को मांग पत्र सौंपा है, जिसमें 22 जनवरी को सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग की गई है.

मॉरीशस सरकार हिंदू कर्मचारियों को देगी छुट्टी
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को मौके पर मॉरीशस की सरकार ने भी छुट्टी की घोषणा की है. मॉरीशस में 22 जनवरी को हिंदू आस्था वाले अधिकारियों को 2 घंटे की स्पेशल छुट्टी देने की घोषणा की गई है.

सोशल मीडिया पर भी 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश की उठ रही मांग
सोशल मीडिया एक्स (Twitter) पर भी 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश देने की मांग जोर पकड़ रही है. कई लोगों ने पोस्ट कर राज्यों की सरकार से इस दिन अवकाश की मांग की है. एक यूजर ने एक्स पर लिखा है कि हमें उस ऐतिहासिक दिन (22 जनवरी) को राष्ट्रीय छुट्टी चाहिए.

प्रभु श्री राम अपने घर वापस आ रहे हैं

हमारे प्रभु श्री राम अपने घर वापस आ रहे हैं इसलिए हमें 22जनवरी को राष्ट्रीय छुट्टी लागू किया जाए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.