22 फरवरी से पंजाब सरकार बदलेगी स्कूलों का समय, ये है वजह

0 65

नई दिल्ली: राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब के सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों की टाइमिंग 22 फरवरी से बदल जाएगी.

शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक बयान में, सिंगला ने सोमवार से कहा, प्राथमिक विद्यालय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक और उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुबह 9 बजे से दोपहर 3:20 बजे तक कार्य करेंगे.

मंत्री ने कहा कि यह वार्षिक परीक्षाओं से पहले फाइनल रिविजन संशोधन का समय है, और माता-पिता और शिक्षकों की लगातार मांग के बाद, विभाग ने स्कूल समय बदलने का फैसला किया है.

“स्कूलों को फिर से खोलने से पहले, विभिन्न माध्यमों से कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन किया जा रहा था, जो शिक्षकों और छात्रों के बीच शारीरिक संपर्क को कम करता था.

“प्री-बोर्ड परीक्षाएं स्कूलों में आयोजित की जा रही हैं, और उनके प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद छात्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा, अब स्कूल के समय में बदलाव के साथ, छात्रों और शिक्षकों को अंतिम संशोधनों के लिए एक अतिरिक्त घंटे मिलेंगे, जो उन्हें उत्कृष्ट बनाने में मदद करेंगे. कोरोनोवायरस महामारी की जांच के लिए लॉकडाउन के नौ महीने बाद जनवरी में राज्य के स्कूलों को फिर से खोल दिया गया था.