2020 के आख़िरी हफ़्ते में भी ‘बिग बॉस 14’ रहा फिसड्डी, क्या नये साल में बदलेंगे शो के सितारे

0 86


साल 2020 पूरा बीत गया, मगर छोटे पर्दे का सबसे विवादित शो टीआरपी की रेस में फिसड्डी ही रहा। आख़िरी हफ़्ते में भी बिग बॉस 14 टॉप 5 की लिस्ट में एंट्री नहीं ले सका। सलमान ख़ान की मेजबानी में चल रहे शो में किये गये तमाम बदलाव और नये कंटेस्टेंट्स भी लोगों का दिल नहीं जीत सके। वहीं, अनुपमा और कुंडली भाग्य का इस बार भी टीआरपी लिस्ट में दबदबा रहा।

गुरुवार को टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क ने 2020 के आख़िरी 52वें हफ़्ते की लिस्ट जारी कर दी। 25-31 दिसम्बर के बीच शहरी क्षेत्रों में जिन शोज़ ने दर्शकों के दिल जीते, उनमें स्टार प्लस का शो अनुपमा अव्वल नम्बर पर है। यह शो कई हफ़्तों से पहले स्थान पर जमा हुआ है। मगर, इस बार स्टार प्लस के शो इमली ने कमाल कर दिया। शो ने ज़बरदस्त उछाल लेते हुए दूसरे स्थान पर कब्ज़ा जमा लिया। आम तौर पर इस शो की पोजिशन तीसरे या चौथे स्थान पर रहती थी। इमली ने ज़ीटीवी के शो कुंडली भाग्य को रिप्लेस किया है, जो पिछले हफ़्ते दूसरे स्थान पर था और अब तीसरे पर आ गया है। स्टार प्लस का शो गुम है किसी के प्यार में इस बार भी चौथे स्थान पर रहा, जबकि ज़ीटीवी के ही शो कुमकुम भाग्य की भी स्थिति नहीं बदली और पांचवें पायदान पर आया।

अब बात करें ग्रामीण क्षेत्र के दर्शकों की पसंद की तो यहां ज़ी अनमोल के शो कुंडली भाग्य को पहला स्थान हासिल हुआ। शो 51वें वीक में भी पहले स्थान पर ही था। दूसरे स्थान पर भी बदलाव नहीं हुआ। स्टार उत्सव का शो साथ निभाना साथिया दूसरे स्थान पर रहा। तीसरे और चौथे स्थानों पर शोज़ की पारस्परिक स्थिति बदली है। 51वें हफ़्ते में चौथे स्थान पर रहा ज़ी अनमोल का शो तुझसे है राब्ता तीसरे पर आ गया है, वहीं 51वें हफ़्ते में तीसरे स्थान पर रहा स्टार उत्सव का शो यह रिश्ता क्या कहलाता है चौथे पायदान पर आ गया है। ज़ीटीवी के शो कुंडली भाग्य की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह पांचवें पायदान पर ही है।

अब अगर दोनों क्षेत्रों के दर्शकों की मिली-जुली पसंद देखें तो टॉप 5 की स्थिति इस प्रकार बनती है-

1 कुंडली भाग्य
2 अनुपमा
3 इमली
4 साथ निभाना साथिया
5 कुमकुम भाग्य