199 पर आउट हुआ ये दिग्गज, पहले दोहरे शतक का सपना रह गया अधूरा 

0 75

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दुर्भाग्यशाली रहे। दोहरा शतक पूरा करने से महज 1 रन पहले वह अपना विकेट गंवा बैठे। टेस्ट करियर में पहली बार 200 के करीब पहुंचे डु प्लेसिस 199 रन पर कैच आउट हो गए।

श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरियन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पहली पारी में श्रीलंका को 396 रन पर ऑलआउट करने के बाद साउथ अफ्रीका ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है। पहली पारी में तीसरे दिन पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस की शानदार शतकीय पारी के दम पर टीम ने 600 का स्कोर छुआ। डु प्लेसिस ने महज एक रन से दोहरा शतक बनाने से चूके

डु प्लेसिस दोहरा शतक से चूके

बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ डु प्लेसिस ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया। 151वीं गेंद पर 15 चौके की मदद से डु प्लेसिस ने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद पारी को आगे बढ़ाते हुए 205वीं गेंद पर 150 रन का आंकड़ा छुआ। इसके बाद पहली बार वह दोहरा शतक बनाने जा रहे थे लेकिन महज 1 रन से वह चूक गए। 276 गेंद खेलने के बाद 24 चौके की सहयता से वह 199 रन बनाकर वनेंदू हसारंगा की गेंद पर करुणारत्ने को कैच दे बैठे।

टेस्ट में डु प्लेसिस ने पूरे किए 4 हजार रन

सेंचुरियन टेस्ट के दौरान डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे किए। इस मैच से पहले उनके खाते में 3901 रन थे और 99वां रन पूरा करते हुए उन्होंने चार हजार रन का आंकड़ा छू लिया। श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में खेली गई 199 रन की पारी अब उनकी सबसे बड़ी टेस्ट पारी बन गई है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 137 रन की था।