15 दिसंबर को गुजरात के कच्छ के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

0 66

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिसंबर को गुजरात के कच्छ के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह  राज्य में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जानकारी दी गई है। पीएमओ द्वारा जारी किए ताजा बयान के मुताबिक, इन परियोजनाओं में एक अलवणीकरण संयंत्र (desalination plant) एक संकर नवीकरणीय ऊर्जा पार्क (Hybrid renewable energy park) और एक पूरी तरह से स्वचालित दूध प्रसंस्करण और पैकिंग संयंत्र (Milk processing and packing plant) शामिल हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री, विजय रुपाणी भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट रेन (White Rann) का भी दौरा करेंगे। 

गुजरात में जल सुरक्षा को मजबूत की तरफ होगा कार्य

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए बयान के मुताबकि, यह डिसेलिनेशन प्लांट (Desalination Plant) 10 करोड़ लीटर प्रतिदिन की क्षमता (100 MLD) के साथ गुजरात में नर्मदा ग्रिड, सौनी नेटवर्क (Narmada Grid) और उपचारित अपशिष्ट जल अवसंरचना (Sauni network and treated wastewater infrastructure) के पूरक से गुजरात में जल सुरक्षा को मजबूत करेगा। इस यात्रा को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पूरे इलाकों में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए है। इस दौरान एसपीजी भी तैनात रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  धोरडो स्थित टैंट सिटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सभा को भी संबोधित कर सकते हैं। अपनी यात्रा पूरा होने के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि पहले मोदी रात यहीं धोरडो टैंड सिटी में ठहरने वाले थे।