130 गेंदों पर 6 छक्के व 16 चौके लगाते हुए सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने खेली 174 रन की पारी, मचा दिया तहलका

0 27


Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के लीग मैच में चंडीगढ़ के खिलाफ सौराष्ट्र के मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ ने अपनी पारी से तहलका मचा दिया। प्रेरक की 174 रन की पारी के दम पर सौराष्ट्र ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर चंडीगढ़ के खिलाफ 388 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। सौराष्ट्र की तरफ से विश्वजीत जडेजा ने भी अच्छा योगदान दिया और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली।

प्रेरक मांकड़ की पारी ने मचाई सनसनी

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर प्रेरक मांकड़ की बल्लेबाजी ने सनसनी फैला दी। 26 साल के प्रेरक की पारी कितनी जबरदस्त थी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, उन्होंने 174 रन की अपनी इनिंग में 6 शानदार छक्के व 16 चौके जड़े। उन्होंने अपनी इस पारी में 100 रन तो सिर्फ चौके व छक्कों से ही जुटाए। प्रेरक ने तीसरे विकेट के लिए विश्वजीत जडेजा के साथ मिलकर 111 रन की शतकीय साझेदारी की और जडेजा ने 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए।


इसके बाद प्रेरक ने चौथे विकेट के लिए अर्पित के साथ मिलकर फिर से 168 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली। अर्पित ने भी 52 गेंदों पर 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से तेज 71 रन की पारी खेली। इनके अलावा सौराष्ट्र की तरफ से ओपनर बल्लेबाज रवि भरोत ने 25 रन बनाए तो वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज सनेल पटेल ने 20 रन का योगदान दिया। चिराग जानी 30 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं टीम के कप्तान जयदेव उनादकट अपना खाता भी नहीं खोल पाए। चंडीगढ़ की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज जसकरण सिंह रहे और उन्होंने चार विकेट चटकाए जबकि जगजीत सिंह को दो विकेट मिले व मंदीप सिंह को एक सफलता हासिल हुई। इनके अलावा बिपुल शर्मा, गौरव गंभीर और रमन बिश्नोई को कोई भी विकेट नहीं मिला।