12th Fail: विक्रांत मैसी की ’12वीं फेल’ की IMDb रेटिंग जान चौंक जाएंगे आप, OTT पर 3 दिन में बनाया रिकॉर्ड!

16
12th fail
12th Fail IMDB rating

विक्रांत मैसी की फिल्म ‘12वीं फेल’ की चर्चा हर कोई कर रहा है. फिल्म की कहानी ने सबके दिलों को छू लिया है. जिसने भी ये मूवी देखी, वो इसकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाया.

12th Fail IMDB rating

’12वीं फेल 29 दिसंबर के दिन ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई. आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा की कहानी पर आधारित फिल्म ने खूब सुर्खियों बटोरी.

12th fail 1
12th Fail IMDB rating

’12वीं फेल’ फिल्म को आईएमडीबी पर 9.2 रेटिंग मिली है. वहीं, फिल्म का नाम नाम IMDb की टॉप 250 भारतीय फिल्मों की लिस्ट में नंबर एक पर है. पहले नंबर एक पर ‘रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम’ था, जिसे विक्रांत मैसी की मूवी ने पीछे छोड़ दिया.

12th Fail IMDB rating

फिल्म एक सफलता की कहानी है, जो मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित है, जिसने भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी बनने के लिए अत्यधिक गरीबी को पार कर लिया था. इसमें मनोज कुमार के संघर्ष की कहानी दिखाई गई है.

vikrant2
12th Fail IMDB rating

विद्या विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर है. बता दें कि फिल्म 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

12th Fail IMDB rating

गौरव बनर्जी, हेड – कंटेंट, डिज्नी+ हॉटस्टार और एचएसएम एंटरटेनमेंट नेटवर्क, डिज्नी स्टार, ने लाइवमिंट को बताया है कि फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने कहा, मंच पर अपने लॉन्च के तीन दिनों के भीतर, यह 2023 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म के रूप में उभरा है.

vikrant3
12th Fail IMDB rating

एएनआई के साथ बातचीत में, विक्रांत मैसी ने 12वीं फेल में अपने किरदार के बारे में बात की. उन्होंने कहा, “मनोज कुमार शर्मा के साथ भी, ऐसे क्षण थे, जब विनोद सर कट कहते थे और मैं कट कहे जाने के बाद भी रोता रहता था, क्योंकि मैं खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाता था.”

12th Fail IMDB rating

विक्रांट ने एक बयान में कहा कि फिल्म 12 वीं विफलता को 2024 में एक स्वतंत्र नामांकन के रूप में ऑस्कर को भेजा गया है. बता दें कि फिल्म को कमल हासन, ऋषभ शेट्टी, संजय दत्त, फरहान अख्तर, अनिल कपूर, और कई और लोगों से सराहना मिली है.

vikrant2 1
12th Fail IMDB rating

फिल्म में काम करने पर, विक्रांत ने एएनआई को बताया था, विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म है जो कठिन वास्तविकता पर आधारित है और यह एक बहुत ही कठिन फिल्म है, भूमिका बहुत चुनौतीपूर्ण थी. मुझे अपना वजन कम करना था और अपनी त्वचा को गहरा करना था.

12th Fail IMDB rating

फिल्म के बारे में बात करते हुए, विधु विनोद चोपड़ा ने एक बयान में कहा, “आज के समय में, मैं होप की एक कहानी बताना चाहता था, कभी भी हार न मानने की एक कहानी. 12 वीं असफलता वह सब है और अधिक. मैं हंसी, रोया, साथ गाया, और इस फिल्म को बनाने में मजा आया.”

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.