100 गेंदों के मैच वाले टूर्नामेंट में ये भारतीय विकेटकीपर करेगा कमेंट्री, हो गया ऐलान

173


The Hundred League: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी जल्द द हंड्रेड लीग (The Hundred League) का आयोजन करने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला सीजन अगले कुछ महीनों में शुरू हो जाएगा। इस बात का आधिकारिक ऐलान हो चुका है। ये टूर्नामेंट 2020 में ही शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। वहीं, 100 दिनों के बाद 100-100 गेंदों वाले मैचों की लीग के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान हो गया है, जिसमें एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है।

द हंड्रेड लीग का प्रसारण इंग्लैंड में स्काइ स्पोर्ट्स पर होगा। इसी के पैनल में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चुना गया है। दिनेश कार्तिक पहली बार किसी लीग में कमेंट्री करते नजर आएंगे। हालांकि, वे इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में स्काई स्पोर्ट्स के क्रिकेट कमेंट्री के पैनल का हिस्सा था। यूके में उनके कमेंट्री वाले वर्जन को प्रसारित किया गया था। यही कारण है कि उनको द हंड्रेड लीग के कमेंट्री पैनल में चुना गया है, जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम भी चैनल ने शामिल किया है।


राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर क्रिस मोरिस – फोटो ट्विटर पेज
आज इन तीन खिलाड़ियों पर होगी नजर, IPL इतिहास का सबसे महंगा स्टार भी शामिल
यह भी पढ़ें

इस खास लीग के लिए स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट ने स्टुअर्ट ब्रॉड, टैमी ब्यूमाउंट, डैरेन सैमी, जेनब अब्बास, एंड्रयू फ्लिंटॉप, कैस नाइडू, दिनेश कार्तिक, जैक्स शेप्स और केविन पीटरसन को चुना है, जो कमेंट्री पैनल के साथ-साथ मैच प्रजेंटर भी होंगे। द हंड्रेड लीग में कमेंट्री करने के लिए दिनेश कार्तिक को यूके जाना होगा। हालांकि, इस लीग में अभी तक किसी भी भारतीय क्रिकेटर के खेलने की बात सामने नहीं आई है। ये फ्रेंचाइजी क्रिकेट है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ अपने खिलाड़ियों को अनुमति नहीं देगी, लेकिन रिटायरमेंट ले चुके खिलाड़ी इसका हिस्सा बन सकते हैं, लेकिन उनको अभी तक कोई ऑफर नहीं मिला है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.