विराट कोहली के लिए क्या होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्लान, मार्कस स्टोइनिस ने किया खुलासा

123


भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले हर बार की तरह इस बार भी दोनों टीमों की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है। खासकर कंगारू खिलाड़ी इस मामले में काफी आगे दिखाई दे रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने भी विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्टोइनिस ने कहा है कि आस्ट्रेलियाई टीम ज्यादा रन बनाने के लिए हमेशा प्रेरित रहने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिस्पर्धी रहेगी।

विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आइपीएल खेल चुके मार्कस स्टोइनिस खुद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनको दो बार आउट कर चुके हैं। अब स्टोइनिस ने कहा कि उनकी टीम के पास कोहली को लेकर खास रणनीति है। विराट वनडे और टी20 सीरीज के 3-3 मैच खेलने के बाद एडिलेड में खेले जाने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद निजी कारणों से स्वदेश लौट आएंगे। ऐसे में सात मैचों के लिए कंगारू टीम का प्लान क्या होगा ये देखने वाली बात होगी।


स्टोइनिस ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “हमारी अपनी रणनीति है, हमारे पास प्लान है जो पहले भी काम किया है। कई बार वह प्लान काम नहीं करते और वह रन बना जाते हैं। जाहिर सी बात है कि वह महान खिलाड़ी हैं और इन खिलाड़ियों के खिलाफ आप वह कर सकते हो जो आप करना चाहते हो। आप अपनी रणनीति पर काम करते हो और उस दिन आप ज्यादा प्रतिस्पर्धी हो जाते हो। उम्मीद है कि इस बार प्लान हमारे पक्ष में काम करेंगे।”

स्टोइनिस ने कहा कि आखिरी तीन टेस्ट मैच न खेलने से कोहली की प्रेरणा में कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा, “विराट को लेकर चिंता नहीं है। वह जो भी मैच खेलते हैं उसके लिए तैयार रहते हैं। हो सकता है कि अतिरिक्त प्ररेणा है। मैं आश्वस्त हूं कि वह तैयार होंगे। जैसा मैंने कहा वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए लौट रहे हैं जो सही फैसला है, इसलिए मुझे लगता है कि वह ज्यादा प्रेरित रहेंगे।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.