लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए शेयर बाजार; रिकार्ड उच्च स्तर पर बंद हुए Sensex, Nifty

83


घरेलू शेयर बाजार लगातार तीसरे सत्र में भारी बढ़त के साथ मंगलवार को रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक Sensex 314.73 अंक यानी 0.72% की बढ़त के साथ 43,952.71 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर, NSE का निफ्टी 93.90 अंक यानी 0.73% की तेजी के साथ 12,874.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दिन के कारोबार के दौरान सेंसेक्स एक समय में 44,095.85 अंक के स्तर पर पहुंच गया था। हालांकि, बाद में उसमें मामूली गिरावट देखने को मिली और वह 43,952.71 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टर्स की बात की जाए तो निफ्टी मेटल और निफ्टी बैंक दो फीसद तक चढ़ गए। वहीं, एनर्जी, फार्मा और आईटी स्टॉक में बिकवाली देखने को मिली।

दूसरी ओर, अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, रिलायंस, पावरग्रिड, आईटीसी, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, इन्फोसिस, एचसीएल टेक, ओएनजीसी और एनटीपीसी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। Sensex पर सबसे ज्यादा गिरावट एनटीपीसी के शेयरों में देखने को मिली।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई और सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। हांगकांग और टोक्यो में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबारों में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.