बिहार बोर्ड की 12वीं का परिणाम कभी भी हो सकता है घोषित, यहां देखें रिजल्ट

139


बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा का परिणाम कभी भी घोषित कर सकता है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर इंटर की कॉपियों की जांच पूरी कर ली गई है। परिणाम घोषित होने पर 12वीं के छात्र बोर्ड की वेबसाइट http://onlinebseb.in/” rel=”nofollow पर जाकर रिजल्‍ट देख सकते हैं। मालूम हो कि इंटर की परीक्षा में इस वर्ष साढ़े तेरह लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। सभी को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है।

इंटर की कॉपियों की जांच के बाद जारी किए गए परिणाम

इंटर की कॉपियों की जांच पूरी हो जाने के बाद रिजल्‍ट जारी कर दिया गया। बोर्ड परिणाम घोषित करने को लेकर पहले ही गंभीर था। सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों का साक्षात्कार भी करा लिया गया था। इसके अलावा सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षाओं के अंक भी बोर्ड ने मंगा लिये थे। टॉपर परीक्षार्थियों की कॉपियां भी मंगा ली गई थीं।


इंटर टॉपर्स का वेरिफिकेशन पूरा

बता दें कि मंगलवार को बोर्ड में टॉपर्स का वेरिफिकेशन का कार्य पूरा कर लिया गया था। जिसके बाद बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया। कोविड के बावजूद इसबार बोर्ड जल्द से जल्द परिणाम घोषित कर दिया है। सबसे पहले इंटर का रिजल्ट देखने के लिए http://biharboardonline.bihar.gov.in/” rel=”nofollow पर जाया जा सकता है।

मैट्रिक की कॉपियों की जांच भी अंतिम चरण में

इधर, बिहार बोर्ड मैट्रिक की कॉपियों की जांच करा रहा है। 24 मार्च तक मैट्रिक की कॉपियों की जांच कराई जाएगी। उसके बाद बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट की तैयारी में जुट जाएगा। बोर्ड सूत्रों का कहना है कि इंटर के रिजल्ट के बाद मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में 16 लाख 84 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.