आईसीएआई ने सीए मई फाउंडेशन कोर्स डेटशीट की जारी, icai.org पर करें चेक

91


इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI) ने सीए मई फाउंडेशन कोर्स 2021 परीक्षा के लिए डेटशीट जारी कर दी है। ये परीक्षाएं 24 जून, 26, 28 और 30, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का पूरा टाइमटेबल आईसीएआई आधिकारिक साइट icai.org पर उपलब्ध है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक पोर्टल पर चेक कर सकते हैं।

आईसीएआई द्वारा जारी आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, पेपर I और 2 के लिए परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं पेपर 3 और 4 का परीक्षा दोपहर 2 से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसक अलावा पेपर 3 और 4 में, पढ़ने का कोई अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा। हालांकि अन्य सभी पत्रों में 15 मिनट का समय दोपहर 1.45 से 2 बजे तक दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि जो फाउंडेशन परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें icaiexam.icai.org पर 20 अप्रैल से 4 मई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं परीक्षा शुल्क का भुगतान क्रेडिट / डेबिट कार्ड / Rupay कार्ड / का उपयोग करके किया जाएगा।


इसके पहले हाल ही में संस्थान ने इंटरमीडिएट और फाइनल ईयर पाठ्यक्रम के लिए पहले ही डेट शीट जारी कर दी है। ये परीक्षाएं 21 मई से शुरू होगी और 6 जून, 2021 को खत्म होगीं। परीक्षाएं सिंगल शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। केवल फाइनल ईयर के पाठ्यक्रम के पेपर 6 का शाम 3 शाम को 7 बजे तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आईसीएआई की आधिकारिक साइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.