हार्दिक पांड्या ने लगाई 22 पायदान की लंबी छलांग, विराट कोहली नंबर वन

0 70


भारतीय क्रिकेट टीम के भले ही ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली साल का अंत नंबर एक पर रहते हुए करेंगे। गुरुवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली नंबर एक पर बने हुए हैं। कोहली ने 870 अंकों के साथ साल का अंत किया है। हार्दिक पांड्या ने 22 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 71 से सीधा 49 वां स्थान हासिल किया है। यह पहला मौका है जब वह टॉप 50 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहुंचे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कोहली ने दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी। उन्होंने दूसरे मैच में 89 जबकि आखिरी मुकाबले में 63 रन की पारी खेली थी। इन पारियों का फायदा उनको आईसीसी वनडे रैंकिंग में हुई है। गुरुवार को जारी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग के पहले चार स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। कोहली ने 870 अंकों के साथ अपना पहला स्थान और मजबूत किया है। दूसरे नंबर पर 842 अंक हासिल करने वाले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा हैं।

🔸 One 💯, two fifties ( 🔸 एक 💯, दो अर्द्धशतक )

🏏 249 runs at 83 ( 🏏 249 रन 83 पर )

Australia captain Aaron Finch, who was the top run-scorer in the #AUSvIND ODIs, has moved into the top five in the @MRFWorldwide ICC Men’s ODI Batting Rankings 🙌

( AUSvIND ODI में शीर्ष रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच @MRFWorldwide ICC मेंस वनडे बैटिंग रैंकिंग में शीर्ष पांच में आ गए हैं। )

— ICC (@ICC) December 10, 2020
तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम 837 अंक लेकर मौजूद हैं। चौथा नंबर 818 अंक पाने वाले न्यूजीलैंड के रॉस टेलर हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने दो पायदान की छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है। फिंच ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में शतक जमाया था। उनके खाते में 791 अंक है।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाजवाब बल्लेबाजी फॉर्म दिखाने वाले हार्दिक पांड्या ने टॉस 50 बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाई है। 49वां स्थान हासिल करते हुए उन्होंने पहली बार इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाबी पाई है। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ सीरीज में दो अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन पारियों की वजह से वह 2017 के बाद पहली बार टॉप 20 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।