स्‍नातक में प्रवेश के लिए कल आएगी ओपन मेरिट, पंजीयन के ल‍िए आज तक का है मौका

0 72


चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए छात्रों के पास केवल आज (20 नवंबर) तक मौका है। इसके बाद पंजीयन खत्‍म हो जाएगा। बीए, बीएससी, बीकाम, बीबीए, बीसीए सहित स्‍नातक प्रथम वर्ष के अन्‍य कोर्स में प्रवेश लेने के इच्‍छुक छात्र पंजीयन करा सकते हैं। जिन अभ्‍यर्थियों ने पहले पंजीयन करा लिया है। उन्‍हें फिर पंजीयन कराने की जरूरत नहीं है। 21 नवंबर को विवि दूसरा ओपन मेरिट जारी करेगा।

जिसके आधार पर कालेज अपनी मेरिट बनाकर 24 नवंबर से प्रवेश लेंगे। जिन छात्रों ने अभी पंजीयन करा लिया है। या पहले पंजीयन कराया है, ऐसे सभी छात्र शनिवार यानी 21 नवंबर से आफरलेटर डाउनलोड करेंगे। इस आफरलेटर को कालेजों में जमा कराना होगा। छात्रों को 23 नवंबर तक आफरलेटर जमा कराना है। सभी अभ्‍यर्थियों को ब्‍लैंक आफर लेटर निकालना होगा। जिस पर अपने हाथ से कालेज का नाम और कोर्स लिखकर जहां प्रवेश चाहते हैं वहां जमा कराएंगे।


24 नवंबर से कालेजों में प्रवेश

विवि के ओपन मेरिट और छात्रों के आफर लेटर से कालेज मेरिट बनाकर 24 नवंबर से 30 नवंबर तक प्रवेश लेंगे। कालेजों को 30 नवंबर तक सभी प्रवेश को विवि के पोर्टल पर कन्‍फर्म भी करना होगा।

यह है स्‍थिति

  • एक लाख 90 हजार स्‍नातक प्रथम वर्ष में सीट
  • दो मेरिट और एक ओपन मेरिट से करीब 79 हजार छात्रों के प्रवेश

शामली में अत‍िक्रमण हटाने को नपा ने कराया अनाउंस।
शामली में अतिक्रमण पर लगाम लगाने को नपा ने शुरू कराया अनाउंस Shamli News
यह भी पढ़ें

  • दोबारा से करीब पांच हजार अभ्‍यर्थियों के पंजीयन हुए

खेल कोटे से प्रवेश की सूची

खेल कोटे से चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 129 खिलाड़ियों ने फिजिकल फिटनेस टेस्‍ट में हिस्‍सा लिया है। शुक्रवार को शाम तक प्रवेश सूची तैयार हो जाएगी।