सुनील गावस्कर ने कहा- नहीं टिक पाएंगी इंग्लैंड की टीम, तीन दिन में खत्म हो जाएगा ये टेस्ट

0 39


इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबला में खेलने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है। पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी लेकिन पहली पारी में पूरी टीम महज 205 रन पर सिमट गई। भारतीय स्पिनर ने पहली पारी में 8 विकेट चटकाए। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा यह मैच तीन दिन में ही खत्म हो जाएगा।

मैच के बाद पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने कमेंट्री टीम से बात करते हुए कहा कि यह मैच पांच दिन तो बिल्कुल भी नहीं चलेगा। हरभजन सिंह ने जब उनके पूछा कि सर यह मैच कितने दिन चलता हुआ देख रहे हैं आप। गावस्कर ने कहा, यह मैच पांच दिन तो बिल्कुल भी नहीं चलेगा। तीसरे दिन या तो फिर चौथे दिन के पहले सेशन में ही मैच खत्म हो जाएगा। जिस तरह से इंग्लैंड के बल्लेबाज खेल रहे हैं वो भारतीय गेंदबाजों का सामना ज्यादा देर नहीं कर पाएंगे।


Ind vs Eng: पहले दिन का खेल भारत के नाम, इंग्लैंड की पहली पारी 205 पर सिमटी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पहले दिन भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाया। इंग्लैंड की पहली पारी अक्षर पटेल और आ अश्विन की गेंदबाजी के आगे एक बार फिर से नाकाम रही। पूरी टीम महज 205 रन पर ही सिमट गई। अक्षर ने 26 ओवर में 68 रन देकर चार विकेट चटकाए। अश्विन ने 19.5 ओवर में 47 रन देते हुए तीन बल्लेबाजों को आउट किया। मोहम्मद सिराज को 2 जबकि वाशिंग्टन सुंदर को एक विकेट मिला।


मैच के पहले दिन का खेल होने के समय भारत ने पहली पारी में एक विकेट खोकर 24 रन बनाए थे। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी बल्लेबाजी कर रही थी। रोहित 34 गेंद पर 8 जबकि पुजारा 36 गेंद पर 15 रन बनाकर खेल रहे थे। ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले जेम्स एंडरसन की गेंद पर LBW होकर वापस लौटे।