सिडनी में भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन हुआ कैंसिल, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बहाया पसीना

0 83


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से होना है। इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में दोनों टीमों को प्रैक्टिस करनी थी। रविवार को मेलबर्न में दोनों टीमों को अभ्यास करना था, लेकिन भारतीय टीम का सत्र बारिश के कारण कैंसिल हो गया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना अभ्यास जारी रखा। दोनों टीमों को अगले दिन सिडनी के लिए भी निकलना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा गया है, “भारतीय टीम का एमसीजी में आज का अभ्यास सत्र बारिश के कारण कैंसिल हो गया।” हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने रविवार की सुबह एमसीजी में जमकर पसीना बहाया। भारत और ऑस्ट्रेलिया को सिडनी रवाना होने से पहले शनिवार और रविवार को अभ्यास करना था, जिसमें बारिश बाधा रही।

उधर, भारत के पांच खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स को तोड़ने की वजह से आइसोलेशन में भेज दिया है। इन पांचों खिलाड़ियों का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हो गया था। इसके बाद बीसीसीआइ और सीए ने इस पर जांच शुरू कर दी है। बायो बबल तोड़ने वालों की लिस्ट में उप कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत, ओपनर शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का नाम शामिल है, जिन्हें टीम से अलग रखा गया है।


हालांकि, अच्छी बात ये है कि इन सभी खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति मिली है, लेकिन ये भारतीय टीम के बायो बबल में अभी शामिल नहीं होंगे। यहां तक कि यह पांचों खिलाड़ी अलग से सिडनी के लिए रवाना हो सकते हैं। उधर, बीसीसीआइ के अधिकारियों का कहना है कि ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की साजिश है। वहीं, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 जनवरी से होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।