साउथ अफ्रीका ने श्रीलंकाई टीम को 157 रन पर किया ढेर, नॉर्खिया ने चटकाए 6 विकेट

0 85


मेजबान साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुरी तरह से हारने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे मैच की पहली पारी में भी बुरी तरह से लड़खड़ाती नजर आई। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन के दो सत्र भी पूरे नहीं खेल सकी और महज 157 रन पर ढेर हो गई।

इस मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन खुद कप्तान फ्लॉप हो गए। हालांकि, दूसरे सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने 60 रन की पारी खेली, लेकिन बाकी के बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके। थिरिमाने को शुरुआत अच्छी मिली, लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। 29 रन वनिंदु हसरंगा ने बनाए, जबकि 22 रन की पारी चमीरा ने खेली। इनके अलावा सभी बल्लेबाज रनों के लिए तरसे।

पहला मैच पारी और 45 रनों के अंतर से हारने वाली श्रीलंकाई टीम को दूसरे मैच की पहली पारी में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने धो डाला। नॉर्खिया ने श्रीलंकाई टीम के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जबकि 3 विकेट मुल्डर के खाते में गए। एक सफलता लूथो सिंपाला को मिली। यहां तक कि अपनी पहली पारी में मेजबान टीम ने पहले दिन चाय काल तक कोई विकेट नहीं खोया और 5 ओवर में 22 रन बनाए।

डीन एल्गर बने 4 हजारी


प्रोटियाज टीम के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने अपने टेस्ट करियर के 4 हजार रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। वे इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले साउथ अफ्रीका के 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। 65वें टेस्ट मैच में उन्होंने 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान 17वां रन बनाते हुए उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल कर लिया है। अब तक वे 12 शतक और 15 अर्धशतक जड़ चुके हैं।