सनराइजर्स हैदराबाद को क्यों नहीं जिता पाए मनीष पांडे, वीरेंद्र सहवाग ने बताया कारण

0 148


कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 14 वें संस्करण का तीसरा मैच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला था, क्योंकि दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। केकेआर ने बोर्ड पर 188 रन लगाए थे। इसी लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH 178 रन बना सकी और मुकाबला हार गई। बावजूद इसके कि जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने शानदार पारियां खेलीं।

13वें ओवर में जॉनी बेयरेस्टो आउट हुए और फिर टीम संभल नहीं पाई। हालांकि, एक छोर पर मनीष पांडे टिके हुए थे, लेकिन वे टीम के लिए मैच फिनिश नहीं कर पाए। अब भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिरकार मनीष पांडे क्यों सनराइजर्स हैदराबाद को आइपीएल 2021 के पहले मैच में जीत नहीं दिला सके। मनीष पांडे ने 61 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन ये पारी काम नहीं आई।


वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, “मनीष पांडे ने आखिरी तीन ओवर में केकेआर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए कोई बाउंड्री नहीं लगाई। उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। वह पहले ही दबाव का सामना कर चुके थे और सेट हो गए थे। यदि उन्होंने कुछ बाउंड्री लगाई होती तो SRH 10 रन से मैच नहीं हारती।” सहवाग ने आगे ये भी बताया है कि वे किस वजह से कोलकाता के खिलाफ चौके-छक्के नहीं लगा सके।

वीरू ने बताया, “ऐसा कभी-कभी होता है कि आप एक सेट बल्लेबाज हैं, लेकिन आपको हिट करने के लिए गेंदें नहीं मिलती हैं। मुझे लगता है कि मनीष पांडे के साथ भी यही हुआ था। उनके पाले में कोई गेंद नहीं थी और इसलिए उन्होंने छक्का नहीं मारा।” मनीष पांडे ने आखिरी गेंद पर जरूर छक्का जड़ा, लेकिन 18, 19 और 20वें ओवर में उनको कोई ऐसी गेंद नहीं मिली, जिस पर वे बाउंड्री लगा सकते थे।