सचिन के लिए युवराज ने किया इमोशन मैसेज, कहा- ‘आप हमारे दिल से कभी रिटायर नहीं होंगे’

0 95

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 16 नवंबर 2013 के दिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। सचिन तेंदुलकर को जैंटलमैट गेम का सबसे जेंटलमैन क्रिकेटर माना जाता है। सचिन ने अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने होम ग्राउंड मुंबई में खेला था। अब सचिन के लिए टीम इंडिया के पूर्व ऑल-राउंडर युवराज सिंह ने एक इमोशनल मैसेज किया। दो विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके युवी ने सचिन को ऑल-टाइम ग्रेटेस्ट प्लेयर करार दिया है।

दरअसल अपने रिटायरमेंट की सातवीं वर्षगांठ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने एक स्पेशल वीडियो शेयर करते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा और क्रिस गेल का धन्यवाद अदा दिया जिन्होंने उनके रिटायरमेंट वाले दिन उन्हें ड्रम सेट भेंट किया था। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए युवराज सिंह ने बैटिंग लीजेंड व अपने पूर्व साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के लिए एक स्पेशल नोट लिखा।

युवी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, इस दिन को कभी नहीं भूला जा सकता। आप फील्ड से रिटायर हो सकते हैं, लेकिन आप कभी भी हमारे दिल से रिटायर नहीं होंगे और मास्टर-ब्लास्टर आप ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज हैं। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले थे और उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था।


सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर दो दशक से ज्यादा चला था। इस दौरान उन्होंने अपने करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड्स बनाए जो अब तक अटूट हैं। सचिन ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 74 रन की पारी खेली थी और वो नरसिंह देवनारायन की गेंद पर डेरेन सैमी के हाथों लपके गए थे। सैमी ने सचिन का कैच पकड़ने के बाद सेलिब्रेट करने से मना कर दिया था क्योंकि ये इस महान बल्लेबाजी की आखिरी पारी थी। इसके बाद सचिन ने मैदान पर इमोशनल संदेश अपने क्रिकेट फैंस के लिए दिया था और इतने प्यार व सम्मान के लिए सबको धन्यवाद कहा था।