संजू सैमसन को अपने साथ जोड़ना चाहती थीं ये दो टीमें, लेकिन इसलिए नहीं हुआ संभव

0 66


IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए 8 फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन कर दिया है। इसी बीच इस बात का भी ऐलान हो गया है कि किन-किन खिलाड़ियों को टीमों ने अपने साथ रखा है, जबकि किन खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है। इसी दौरान ये बात सामने आई है कि राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन को दो बड़ी टीमें अपने साथ जोड़ना चाहती थीं, लेकिन ये संभव नहीं हुआ।

दरअसल, आइपीएल 2021 की रिटेन और रिलीज हुए खिलाड़ियों की जानकारी को स्टार स्पोर्ट्स के जरिए साझा किया गया। इस दौरान शो की मेजबानी आकाश चोपड़ा कर रहे थे। आकाश चोपड़ा ने बताया कि संजू सैमसन को चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने साथ जोड़ना चाहती थी और राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड के जरिए सैमसन को लेना चाहती थीं, लेकिन ये राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने संभव नहीं होने दिया।

राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है, लेकिन संजू सैमसन को रिटेन किया। इतना ही नहीं, संजू को टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है। इसी वजह से आरसीबी और सीएसके के साथ संजू सैमसन ट्रेड के जरिए नहीं जा सके। आइपीएल 2021 में अब संजू सैमसन भी एक टीम के कप्तान होंगे। वे पहली बार टीम के कप्तान के तौर पर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे। राजस्थान रॉयल्स के अलावा किसी भी टीम ने अपने कप्तान को नहीं बदला है।


IPL 2020 की बात करें तो संजू सैमसन को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन बीच के करीब आधा दर्जन मैचों में वे रन नहीं बना सके थे। हालांकि, आखिरी के मैचों में वे रंग में जरूर नजर आए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। बावजूद इसके उनको वनडे और टी20 टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह मिली। आरसीबी ने अपने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीड किया है। सीएसके ने भी केदार जाधव, हरभजन सिंह और मुरली विजय को रिलीज किया है।