शेन बॉन्ड ने इस भारतीय गेंदबाज को ‘गन’ करार दिया साथ ही वर्ल्ड का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी बताया 

0 111

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्पीड स्टार जसप्रीत बुमराह को वर्ल्ड का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया। दरअसल शेन बॉन्ड आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं और वो टीम के गेंदबाजी कोच हैं। जसप्रीत बुमराह इसी टीम से आइपीएल में खेलते हैं और शेन के साथ उनका तालमेल काफी अच्छा है।

आइपीएल के इस सीजन में भी जसप्रीत बुमराह ने मुंबई के लिए शानदार गेंदबाजी की थी और टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बुमराह ना सिर्फ इस सीजन में बल्कि पिछले कई सीजन में भी मुंबई के लिए अच्छी गेंदबाजी की है। बुमराह टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी आक्रमण के भी अगुआ हैं। शेन बॉन्ड ने जसप्रीत बुमराह को ‘गन’ करार दिया।

शेन बॉन्ड ने कहा कि, बुमराह के अंदर लगातार विश्व का नंबर एक तेज गेंदबाज बने रहने की चाहत हैं और मुझे ऐसा लगता है कि वो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। वो एक गन हैं। बुमराह की गेंदबाजी की खासियत ये है कि वो ज्यादा तेज से नहीं भागते हैं। वो पहले चलकर आते हैं और फिर आखिर के कुछ कदम पहले रफ्तार पकड़ते हैं। इसके बावजूद वो काफी तेज हैं और शानदार स्पीड से गेंद फेंकते हैं।


बुमराह ने आइपीेएल 2020 में मुंबई की टीम के लिए यूएई में शानदार प्रदर्शन किया था। इस सीजन में उन्होंने 15 मैचों में कुल 27 विकेट चटकाए थे। जसप्रीत बुमराह आइपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे। इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट कगिसो रबादा ने लिए थे। अब जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। यहां टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज के अलावा चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है।