शिखर धवन शून्य पर हुए आउट तो दिल्ली लिए मुंबई के खिलाफ हिम्मत सिंह ने लगाया शतक

0 40


Vijay Hazare Trophy 2021: दिल्ली क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट में अपने टीम के लिए पहले ही मैच में मुंबई के खिलाफ उन्होंने बेहद खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मुंबई के खिलाफ ओपनिंग करने आए धवन 5 गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर आउट हुए। वहीं दिल्ली के लिए हिम्मत सिंह ने नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया।

दिल्ली के लिए हिम्मत सिंह ने लगाया शतक

दिल्ली की शुरुआत मुंबई के खिलाफ बेहद शर्मानाक रही और टीम के दो विकेट बिना रन बने ही गिर गए। ओपनर शिखर धवन और अनुज रावत दोनों ही बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद हिम्मत सिंह ने एक छोर थामे रखा, लेकिन इसके बाद उन्हें नीतिश राणा का भी साथ नहीं मिला जो दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोंटी सिद्धू भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए।


टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज क्षितिज शर्मा 5 रन तो वहीं ललित यादव भी 5 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली की टीम ने सिर्फ 32 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन सातवें विकेट के लिए हिम्मत सिंह और शिवांक वशिष्ठ ने 112 रन की शतकीय साझेदारी की और स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। शिवांक फिर 55 रन बनाकर आउट हुए और इसके बाद हिम्मत ने आखिरी तक बल्लेबाजी की और वो 146 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 106 रन बनाए। वहीं कप्तान प्रदीप सांगवान ने 20 गेंदों पर नाबाद 28 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 50 ओवर में 7 विकेट पर 211 तक पहुंचाया। वहीं दूसरी तरफ मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। धवन के अलावा शम्स मुलानी को दो सफलता मिली।