शाहिद अफरीदी की फ्लाइट छूटी, नहीं खेल पाएंगे LPL 2020 के शुरुआती दो मैच 

0 80

क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की सोमवार को श्रीलंका की फ्लाइट छूट गई। इसके चलते वह लंका प्रीमियर लीग में अपने फ्रेंचाइजी गॉल ग्लैडिएटर्स के पहले दो मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। इसके चलते टूर्नामेंट के आयोजकों की दिक्कतें बढ़ गई हैं, क्योंकि पहले ही कई खिलाड़ी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। अफरीदी ने ट्वीट करके कहा, ‘आज सुबह कोलंबो के लिए मेरी फ्लाइट छूट गई। चिंता की कोई बात नहीं, मैं जल्द ही गाल ग्लैडिएटर्स के लिए एलपीएल में हिस्सा लेने के लिए पहुंचूंगा। साथियों के साथ जुड़ने को तैयार हूं।’

कांडी टस्कर्स और कोलंबो किंग्स के बीच टूर्नामेंट के पहले मैच के एक दिन बाद गॉल ग्लेडिएटर्स अपना पहला मैच 27 नवंबर को जाफना स्टैलियंस के खिलाफ खेलेंगे। ग्लेडिएटर्स क्रमशः 28 और 30 नवंबर को अपना दूसरा और तीसरा मैच खेलेंगे। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद के अनुपलब्ध होने के बाद अफरीदी को गॉल ग्लेडिएटर्स का कप्तान बनाया। अफरीदी की अनुपस्थिति में, उप-कप्तान भानुका राजपक्षे पहले कुछ मैचों में ग्लैडिएटर्स का नेतृत्व कर सकते हैं।

पीएसएल में खेले थे अफरीदी

40 वर्षीय अफरीदी इस महीने के शुरुआत में पाकिस्तान सुपर लीग प्ले-ऑफ में खेले थे। इस दौरान उन्होंने मुल्तान सुल्तांस के लिए दो मैचों में तीन विकेट लिए थ। श्रीलंका पहुंचने के बाद अफरीदी को तीन दिन क्वारंटाइन रहना होगा। इसके बाद वह टूर्नामेंट के बायो बबल में प्रवेश करेंगे। एलपीएल का उद्घाटन सत्र इस सप्ताह शुरू होगा। क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा और लियाम प्लंकेट जैसे खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। टूर्नामेंट में, कोलंबो, कैंडी, गॉल, दांबुला और जाफना टीमें होंगी। इस दौरान 23 मैच खेले जाएंगे। एलपीएल में चार भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे। ये खिलाड़ी पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, मुनफ पटेल, सुदीप त्यागी और मनप्रीत सिंह गोनी हैं।