व्यस्तता के बीच महिलाएं कैसे रखें सेहत का ध्यान, एचएमवी कालेज जालंधर के वेबिनार में डॉक्टरों ने दिए टिप्स

0 64


शहर के एचएमवी कालेज के रेड रिबन क्लब व रेड क्रास सोसायटी की तरफ से नारी सेहत संभाल विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। कोआर्डिनेटर रेड रिबन क्लब कुलजीत कौर व रेड क्रास सोसाइटी कोआर्डिनेटर दीपशिखा द्वारा वेबिनार का आयोजित किया गया, जिसमें डा. विमल त्रिखा बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित थे।

प्रिंसिपल डा. अजय सरीन ने उनका स्वागत किया और कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं को अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी की लड़कियों में पौष्टिक भोजन संबंधी आदतें कम हो रही हैं, जो कि चिंता का विषय है। उन्होंने कोविड-19 के समय में सभी को सावधानियों व नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। डा. विमल त्रिखा ने अपने संबोधन में छात्राओं को शारीरिक, मानसिक व भावनात्मक तौर पर मजबूत होने की सलाह दी। उन्होंने छात्राओं को व्यायाम करने, पौष्टिक आहार लेने व चिंता मुक्त रहने की सलाह दी।


उन्होंने कहा कि आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी और कोविड-19 काल में स्वास्थय का ख्याल रखना बेहद जरूरी हो गया है, क्योंकि इस वायरस से शारीरिक दूरी, स्वच्छता और सबसे अहम इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाए रखना जरूरी है। उन्होंने योग को अपनाने के लिए भी सलाह दी, ताकि खुद को फिट रखा जा सके। छात्रा गुरसिमर चौधरी ने औरतों की सेहत संभाल संबंधी वर्तमान चुनौतियों के बारे में बताया। कुलजीत कौर ने कहा कि यदि स्त्री सेहतमंद हो तो पूरा परिवार स्वस्थ रहता है। दीपशिखा ने डा. त्रिखा का धन्यवाद किया। इस वेबिनार में 300 से अधिक छात्राओं ने भाग लिया।