विरुधुनगर पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हुई

0 13


Tamil Nadu Fire, तमिलनाडु के विरुधुनगर में 12 फरवरी को पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। इस हादसे में लोगों को आर्थिक मदद की प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने घोषणा की है। पीएम और सीएम ने मृतक के परिजनों को क्रमशः 2 लाख रुपये और 3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। गंभीर रूप से घायलों के लिए क्रमश: 50,000 रुपये और 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है।

गौरतलब है कि 12 फरवरी को तमिलनाडु के दक्षिणी जिले में सत्तूर के निकट पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी। पुलिस ने बताया कि अचानकुलम गांव में स्थित फैक्ट्री में यह विस्फोट उस समय हुआ जब पटाखा बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। इसके बाद घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया था।


पीएम मोदी ने तुरंत आर्थिक मदद करते हुए मृतकों के स्वजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख की मदद का एलान किया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी मृतकों के स्वजनों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से तीन लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की। सीएम पलानीस्वामी ने घटना की जांच का आदेश देते हुए आश्वासन दिया कि मामले में उपयुक्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विस्फोट के चलते फैक्ट्री की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।