विराट कोहली और मो. सिराज से हुई कहासुनी पर बेन स्टोक्स ने दी अपनी सफाई, कही ये बातें

53


भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले ही दिन बेन स्टोक्स, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज सुर्खियों में आ गए। दरअसल ये सारी कहानी बेन स्टोक्स से शुरू हुई थी जिन्होंने पहले मो. सिराज के साथ बहस की और फिर विराट कोहली बीच में आ गए और फिर बेन व विराट के बाद विवाद होने लगा। दोनों के बीच के विवाद को देखते हुए अंपायर ने मामले को शांत किया और बीच-बचाव किया। हालांकि बाद में पहले दिन का मैच खत्म होने के बाद मो. सिराज ने कहा कि, बेन स्टोक्स ने उन्हें अपशब्द कहे थे और इसी वजह से विराट भाई बीच में आए।

अब बेन स्टोक्स ने इस पूरे एपिसोड पर अपनी सफाई दी और कहा कि, आजकल अगर क्रिकेट खेल रही दो टीमों के खिलाड़ी बातचीत करते हैं तो ये काफी चर्चा का विषय बन जाता है साथ ही इसे अलग रंग देने की कोशिश की जाती है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, हम एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं और एक-दूसरे को नीचा दिखाने की हमारी कोई इच्छा भी नहीं है। उन्होंने कहा कि, अगर दो विरोधी टीम के खिलाड़ी बात कर लेते हैं तो लोगों को लगता है कि, ऐसा करके हमने कुछ गलत कर दिया।


बेन ने आगे कहा कि, इन बातों को अलग नजरिए से देखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, हम अपनी-अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व करते हैं और हम जो कर रहे होते हैं उसकी केयर करते हैं। जब हम मैदान पर एक-दूसरे के विरुद्ध खेल रहे होते हैं तो उस वक्त हम प्रतिद्वंदी जरूरत हैं, लेकिन हम किसी को नीचा नहीं दिखाने वाले हैं। हालांकि ये देखकर अच्छा लगता है कि, दो टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ी किसी भी बात पर पीछे नहीं हटते और हर स्थिति का डटकर सामना करते हैं। विराट या सिराज से बातचीत मेरे लिए बस इतना ही था कि, दो प्रतिद्वंदी खिलाड़ी एक-दूसरे से पार पाने की कोशिश कर रहे थे। आपको बता दें कि बेन ने जब सिराज को कुछ अपशब्द कहे थे, फिर विराट बीच में आए थे और दोनों की बीच जब बातचीत लंबी हो गई थी तब अंपायर ने मामला शांत किया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.