विराट की गैरमौजूदगी में टेस्ट में मध्यक्रम में केएल राहुल से ज्यादा बेहतर हैं ये बल्लेबाज- आकाश चोपड़ा

0 74


भारतीय क्रिकेट टीम टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से होगी। पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव की वजह से भारत वापस लौट जाएंगे। पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा जो एडिलेड में खेला जाएगा। विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। विराट के नहीं रहने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर फर्क तो पड़ेगा और सबसे बड़ी बात ये है कि उनकी जगह टीम में किसे मौका दिया जाएगा।

अब विराट की जगह टीम में टेस्ट सीरीज में किसे शामिल किया जाना चाहिए इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी। उनसे पूछा गिया कि विराट के जाने के बाद केएल राहुल या फिर शुभमन गिल में से किसे मौका दिया जा सकता है। इसके बाद उन्होंने कहा कि ऐसी संभावना है कि पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ओपनिंग करें और पृथ्वी शॉ को इंतजार करना पड़े।

टेस्ट में सबसे पहले ये देखा जाना चाहिए कि मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल या फिर पृथ्वी शॉ में से कौन ओपनिंग करेगा। वहीं मध्यक्रम में बल्लेबाजी की बात करें तो मेरी ये राय है कि शुभमन गिल को केएल राहुल के आगे मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल ओपनिंग के लिए ठीक हैं और पृथ्वी शॉ की जगह खेल सकते हैं अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि मिलिड ऑर्डर में शुभमन गिल ज्यादा अच्छे विकल्प साबित होंगे। उन्होंने कहा कि अगर पृथ्वी नहीं चल पाते हैं और अगर आपको किसी और से ओपन करवाना हैं तो इसके लिए केएल राहुल बेस्ट हैं, लेकिन मध्यक्रम में जैसे कि कहते हैं कि नियम के मुताबिक चलो तो ऑर्डर के अनुसार शुभमन गिल को मौका मिलना चाहिए केएल राहुल को नहीं। विराट कोहली के नहीं रहने पर टेस्ट मैच में उनकी जगह शुभमन गिल मेरे हिसाब से सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं।