वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज, इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

0 38


Ind vs Eng ODI Series: भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा समय में पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसी वनडे सीरीज के लिए आज यानी रविवार 14 मार्च को भारतीय टीम का ऐलान होना है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी सीनियर खिलाड़ी को आराम नहीं दिया जाएगा, जबकि पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को भी वनडे टीम में नहीं चुना जाएगा, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 700-700 से ज्यादा रन बनाए हैं।

बीसीसीआइ के अधिकारी ने बताया है कि भारतीय एकदिवसीय टीम की घोषणा रविवार को की जाएगी, लेकिन किसी भी सीनियर खिलाड़ी ने फिलहाल आराम करने का विकल्प नहीं चुना है। अधिकारी ने कहा, “टीम के कल(रविवार) घोषित होने की उम्मीद है। न तो कप्तान विराट कोहली और न ही उपकप्तान रोहित शर्मा ने आराम का विकल्प चुना है। वर्ल्ड टी20 की तैयारी करते समय इसमें कोई आश्चर्य नहीं हैं।” भारत में अक्टूबर-नवंबर में आइसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसकी तैयारी जारी है।


भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने ये भी जानकारी दी है कि विजय हजारे ट्रॉफी में असाधारण प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को वनडे टीम में नहीं चुना जाएगा। उनको अपनी बारी के लिए अभी इंतजार करना होगा। अधिकारी ने कहा है, “उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनको अपनी बारी का इंतजार करना होगा।” मौजूदा समय में भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में तीन ओपनर हैं, जो लय में नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा को पहले आराम दिए जाने की बात सामने आई थी, लेकिन टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में उनको आराम दिया जाएगा। ऐसे में उनको वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहना होगा।