रोहित शर्मा पहुंच गए एनसीए, पूरी तरह से फिट होने के बाद जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

0 104


टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज व मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में है। आइपीएल 2020 के दौरान वो चोटिल हुए ठीक भी हो गए और आइपीएल फाइनल खेलते हुए अर्धशतक भी लगाया तो वहीं उन्हें बोर्ड ने अनफिट करार देते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले किसी भी टीम में जगह नहीं दी थी, लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में जगह दे दी गई। दरअसल रोहित को आइपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी जिसके बाद वो मैदान से दो सप्ताह तक दूर रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी टीम के लिए आखिरी के कुछ मुकाबले खेले थे।

अब पीटीआइ के मुताबिक रोहित शर्मा नेशनल ट्रेनिंग अकेडमी (एनसीए) पहुंच गए हैं और उन्होंने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। आइपीएल के दौरान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए कमबैक किया था और उन्होंने कहा था कि वो अच्छी शेप में हैं। वहीं बीसीसीआइ ने कहा था कि उन्हें रिकवर करने के लिए समय की जरूरत है, लेकिन रोहित ने शानदार वापसी करते हुए आइपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच विनिंग 68 रन की पारी खेली और अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी।

दूसरी तरफ भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा जो इंजरी की वजह से IPL 2020 के मध्य में ही बाहर हो गए थे वो भी एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो बुधवार को चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी और एनसीए चीफ राहुल द्रविड़ की देखरेख में पूरी फ्लो में गेंदबाजी करते नजर आए। रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक साथ जा सकते हैं और वहां जाकर उन्हें जरूरी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा। आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली भारत वापस आ जाएंगे। ऐसे में रोहित शर्मा की फिटनेस टीम इंडिया के लिए काफी अहम हो जाता है। वहीं ऐसा भी माना है कि रोहित शर्मा विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टेस्ट में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं।