रोहित शर्मा के साथ तीसरे टेस्ट में किसे करना चाहिए ओपन और टीम से बाहर कौन हो- गावस्कर ने दी सलाह

0 69


टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर चाहते हैं कि 7 जनवरी से सिडनी में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ओपन करें। रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे और उनका टीम में शामिल होना भारत के लिए काफी अच्छा होगा साथ ही उनके आने से टीम का मनोबल और उंचा होगा। हालांकि रोहित को टीम में लाने के लिेए किसी एक खिलाड़ी को ड्रॉप करना होगा।

सुनील गावस्कर का कहना है कि अगर रोहित शर्मा की एंट्री प्लेइंग इलेवन में होती है तो शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और हनुमा विहारी को टीम से ड्रॉप किया जाना चाहिए। एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि, मयंक और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए जबकि तीसरे टेस्ट के लिए विहारी को टीम से बाहर किया जाना चाहिए।


पिछले दो टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने कुछ खास नहीं किया है, लेकिन गावस्कर ने मयंक अग्रवाल को विहारी के उपर तरजीह दी है मयंक ने दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 31 रन जबकि विहारी ने तीन पारियों में कुल 45 रन बनाए हैं। गावस्कर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पैनी निगाह रखे हुए हैं और वो कुछ भी गलत देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया जरूर देते हैं।

गावस्कर ने मेलबर्न टेस्ट में अजिंक्य रहाणे द्वारा लगाए गए शतक की जमकर तारीफ की और इसे भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे बेस्ट शतक में से गिना जाएगा। रहाणे की इस पारी और टीम इंडिया ने जीत के बाद मेजबान टीम को संदेश दे दिया है कि हम इतनी जल्दी हार नहीं मानेंगे। भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।