रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन का बेस्ट ओपनिंग पार्टनर हो सकता है ये बल्लेबाज’

0 93


भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा और इस वनडे सीरीज से ठीक पहले कंगारू वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच ने बताया है कि रोहित शर्मा के टीम में नहीं रहने की वजह से भारत के लिए शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए कौन बल्लेबाज सबसे ज्यादा फिट रहेगा। रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।

भारत की तरफ से वनडे में ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाने के लिए शिखर धवन का नाम लगभग तय है, लेकिन रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए टीम में कई विकल्प हैं। मयंक अग्रवाल व केएल राहुल इन दोनों में से किसी को धवन के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है, लेकिन फिंच का मानना है कि, मंयक अग्रवाल इसके लिए सबसे सही विकल्प हैं।

फिंच ने कहा कि, इसमें कोई शक नहीं है कि वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले कुछ समय में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है साथ ही हमारे खिलाफ वो सफल भी रहे हैं। रोहित शर्मा का इंजर्ड होना निराश करने वाला है क्योंकि आप मैच में अपने बेस्ट खिलाड़ी को उतारना चाहते हैं। अब जो भी उनकी जगह लेगा शायद वो मयंक अग्रवाल होंगे और वो भी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं उन्होंने कप्तान के तौर पर विराट कोहली की कमजोरी पर बात करते हुए कहा कि, मैं सच कहूं तो उनकी बहुत ज्यादा कमजोरियां है ही नहीं। उनकी बल्लेबाजी में बहुत की कम कमजोरियां हैं और हमें उन्हें आउट करने के लिए देखना होगा। वो वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। वहीं उन्होंने कहा कि, मुझे अपनी टीम का बैलेंस पसंद है और मैक्सवेल व स्टोयनिस ने दिखाया है कि वो अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।