रिवाइज्ड काउंसिलिंग शेड्यूल जारी, मेरिट लिस्ट इस दिन होगी आउट

0 94


बिहार कंबाइंड एंट्रेंस बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board, BCECEB) ने अंडरग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसिलिंग (Undergraduate medical admission counselling,UGMAC) 2020) के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार मेरिट लिस्ट और काउंसिलिंग प्रोगाम 26 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा। इसके साथ ही बीसीईसीईबी ने सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट के लिए रजिस्ट्र्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ा दी गई है। इसके तहत उम्मीदवार इस राउंड के लिए 26 दिसंबर तक रजिस्ट्र्रेशन कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को ऑफशियिल पोर्टल bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।उम्मीदवार ध्यान दें कि 26 दिसंबर को रात 10 बजे सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने के बाद सीट मैट्रिक्स 28 दिसंबर को सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा। वहीं मॉप-अप राउंड काउंसलिंग की प्रस्तावित तिथि 28 दिसंबर और 29 दिसंबर है। बीसीईसीई यूजीएमएसी 2020 के लिए काउंसिलिंग प्रोगाम 26 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

वहीं इससे इतर बात करें तो बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। अब बारहवीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से आयोजित होंंगी। हालांकि इसके पहले बिहार बोर्ड मार्च में इंटर परीक्षा लेने की बात कही जा रही थी लेकिन बोर्ड ने अब अपना शेड्यूल बदल दिया है। बोर्ड ने यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया है। बता दें कि हाल ही में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने शेडयूल जारी करते हुए बताया कि बिहार में 1 फरवरी से 13 फरवरी तक लगातार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। बोर्ड परीक्षार्थियों को रविवार के दिन सिर्फ छुट्टी दिया जाएगा। बिहार बोर्ड 13 फरवरी तक तीनों स्ट्रीम की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा दो पाली में आयोजित करेगी। पहली पाली 9.30 से 12.45 तक होगी, जबकि दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक चलेगी।