राहुल तेवतिया ने भारतीय टीम में जगह मिलते ही खेली तूफानी पारी, 6 छक्के व 4 चौकों की मदद से बनाए इतने रन

0 50


हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई। भारतीय टीम में अपने सेलेक्शन के बाद राहुल तेवतिया ने विजय हजारे ट्रॉफी के लीग मुकाबले में चंडीगढ़ के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की। वहीं राहुल तेवतिया के अलावा हरियाणा के ओपनर बल्लेबाज हिमाशूं राणा ने भी टीम के लिए शतकीय पारी खेली और हरियाणा की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 299 रन बनाए।

राहुल की तूफानी पारी, हिमांशू राणा ने लगाया शतक

चंडीगढ़ के खिलाफ राहुल तेवतिया ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए तूफानी पारी खेली और सिर्फ 36 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के व चार चौकों की मदद से 73 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 187.18 का रहा। वहीं दूसरी तरफ इस टीम के ओपनर बल्लेबाज हिमाशूं राणा ने भी बेहतरीन पारी खेली और 125 गेंदों पर 102 रन बनाए। राणा ने अपनी पारी में 11 चौके व एक छक्का लगाया। इन दोनों की शानदार पारी के दम पर ही टीम का स्कोर 299 तक पहुंच पाया।

राहुल तेवतिया व हिमाशूं राणा के अलावा हरियाणा के अन्य बल्लेबाजों में अरुण छापराणा ने 70 गेंदों पर 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। राणा और अरुण के बीच पहले विकेट के लिए 115 रन की मजबूत शतकीय साझेदारी हुई। इनके अलावा चैतन्य बिश्नोई शून्य पर आउट हुए जबकि शिवम चौहान ने 9 रन बनाए। यशू शर्मा एक रन पर रन आउट हो गए तो वहीं सुमित कुमार ने 18 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 2 रन बनाए।


इस मैच में चंडीगढ़ की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज जगजीत सिंह रहे जिन्होंने 7 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट झटके तो वहीं गुरिंदर सिंह तो दो विकेट मिले। इनके अलावा मनदीप सिंह, जसकरन व गौरव गंभीर को एक-एक सफलता मिली।