यहां निकली है आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर की 798+ वेकेंसी, ऑनलाइन करें आवेदन 24 दिसंबर तक 

0 70

महिला एवं बाल विकास विभाग, कर्नाटक सरकार द्वारा राज्य में विभिन्न स्थानों पर संचालित किये जा रहे आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। विभाग दवारा जारी भर्ती विज्ञापन विभिन्न जिलों में स्थित आंगनवाड़ी केंद्रों में पर वर्कर और हेल्पर पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 24 दिसंबर 2020 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। विभाग द्वारा रामनागरा, मैसूर, बेंगलूरू अर्बन, कोलार और उत्तर कन्नड़ में कुल 798 से अधिक रिक्तियां घोषित की गयी हैं।

यहां देखें नोटिफिकेशन और करें ऑनलाइन आवेदन

जिले वार रिक्तियों की संख्या

रामनागरा – 153 पद

मैसूर – 160 पद

बेंगलूरू अर्बन – 264 पद

कोलार – 221 पद

उत्तर कन्नड़ – विभिन्न

कौन कर सकता है आवेदन?

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/8वीं उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।


कैसे करें आवेदन?

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये सेक्शन में जिस जिले के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसका चुनाव करना होगा। इसके बाद आवेदन किये जाने वाले हेल्पर या वर्कर का चुनाव करके सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार निर्धारित कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के अनुसार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को होम पेज पर ही दिये गये विभिन्न जिलों की रिक्तयों से सम्बन्धित नोटफिकेशन को डाउनलोड करके पूरी तरह से पढ़ लेना चाहिए।