मोहम्मद सिराज ने बताया, क्या थी विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच झगड़े की असली वजह

0 75


भारतीय क्रिकेट टीम अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबला में खेल रही है। पहले दिन के खेल में भारत इंग्लैंड पर पूरी तरह से हावी नजर आया। इंग्लैंड की पहली पारी को 205 रन पर समेटने के बाद खेल खत्म होने के वक्त भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बनाए थे। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच छोटी सी झड़प हुई थी। मोहम्मद सिराज ने इसके पीछे की वजह पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बताई।

इस मैच के दौरान इंग्लैंड की बल्लेबाजी के वक्त माहौल थोड़ा गर्म हो गया था। मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आपस में भिड़ते नजर आए। अंपायर ने बीच में आकर मामले को संभाला और दोनों खिलाड़ियों को शांत किया। मैच में 13वें ओवर के दौरान मोहम्मद सिराज के ओवर के बाद यह वाकया हुआ।


पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सिराज ने खुद मैदान पर हुए इस वाकये के बारे में बताया। सिराज से जब पूछा गया कि बेन स्टोक्स के साथ मैदान पर मैच के दौरान क्या हुआ था। इस पर उन्होंने कहा, मैंने बेन स्टोक्स को बाउंसर मारा जिसके बाद उन्होंने बौखलाते हुए मुझे गाली दी। यह बात मैंने कप्तान विराट कोहली से जाकर बताई और फिर वह इसको लेकर स्टोक्स से बात करने पहुंचे। दोनों खिलाड़ियों के बीच इसी चीज को लेकर बहस हुई।


सिराज ने अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन 14 ओवर में 45 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसमें सबसे अहमद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट रहा। 9 गेंद पर 5 रन बनाकर बल्लेबाज कर रहे रूट को सिराज ने LBW कर वापस भेजा। इससे पहले उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को 28 रन के स्कोर पर LBW कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी।