मराठी और हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता रवि पटवर्धन का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन

0 83


मराठी और हिंदी फिल्मों के वरिष्ठ कलाकार रवि पटवर्धन का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। 06 सितंबर 1937 तो जन्मे रवि पटवर्धन की उम्र 83 साल थी। रविवार सुबह एक्टर ने आखिरी सांस ली। खबरों की मानें तो शनिवार (5 दिसंबर) शाम से ही रवि पटवर्धन को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाया गया। हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद की एक्टर की तबीयत में कोई सुधार नहीं आया जिसका बाद आज उनका निधन हो गया। बताया जहा है कि इससे पहले मार्च में भी एक्टर को दिल का दौरा पड़ा था, हालांकि वो तब ठीक हो गए थे।

रवि पटवर्धन सिनेमा जगत के जाने माने अभिनेता थे जिन्होंन न सिर्फ मराठी फिल्मों में बल्कि हिंदी फिल्मों और सीरियल्स में अभी काम किया था। आखिरी बार रवि मराठी सीरियल में एक दादा का रोल निभाते नज़र आए थे। दमदार अभिन्य से बल पर इंडस्ट्री में अपनी एक ख़ास जगह बनाने वाले रवि ने अपने करियर में 150 से भी ज्यादा ड्रामा और 200 से अधिक फिल्मों में काम किया था। जिसमें उन्होंने पुलिस अफसर, गांव के सरपंच, पिता, दाद हर तरह का रोल किया। रवि का इस तरह दुनिया से रुख़्सत होने जाना ज़ाहिर के मराठी इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान है।


मोहित बघेलआपको बता दें कि साल 2020 पूरे देश के लिए तो एक बुरा समय साबित हुआ ही है, लेकिन इंडस्ट्री के लिए ये साल काफी मनहूस रहा है। इस साल इंडस्ट्री के कई नामचीन कलाकारों ने हमेशा के लिए अपनी आंखें बंद कर लीं। इरफ़ान ख़ान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज ख़ान, वाजिद ख़ान, आसिफ बसरा, …ये वो जाने माने हिंदी कलाकार हैं जो इस साल इस दुनिया से रुख़सत हो गए।