मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की आइसोलेट होने की अपील

0 67

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर कहा कि मैं कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोग खुद को क्‍वारंटीन कर लें और अपनी कोरोना जांच कराएं…

देश में कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे खुद आइसोलेट हो जाएं और अपनी कोरोना जांच कराएं जो हाल में मेरे साथ संपर्क में आए हैं।’

हाल ही में कांग्रेस के नेता और राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इससे पहले उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक, रामदास अठावले, एमपी के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

यही नहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और रिजर्व बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, पीएल पुनिया और आरपीएन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यही नहीं महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी कोरोना संक्रमित हुए थे।

बिहार चुनाव के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी भी कोरोना की चपेट में आए थे। इस बीच देश में कोरोना संक्रमण के मामले 88 लाख के पार पहुंच गए हैं। देशभर में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 41,100 नए मामले सामने आए जबकि 447 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में संक्रमि‍तों की संख्‍या 88,14,579 और मृतक संख्या बढ़कर 1,29,635 हो गई है।


केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक हुई कुल 1,29,635 मौतों में सर्वाधिक 45,914 महाराष्ट्र में हुई हैं। इसके बाद कर्नाटक में 11,508, तमिलनाडु में 11,466, पश्चिम बंगाल में 7,610, दिल्ली में 7,519, उत्तर प्रदेश में 7,354, आंध्र प्रदेश में 6,854, पंजाब में 4,428 और गुजरात में 3,797 लोगों की अब तक संक्रमण से जान जा चुकी है। आईसीएमआर के मुताबिक, अब तक कुल 12,48,36,819 नमूनों की जांच हो चुकी है।