भारत से UAE में शिफ्ट हो सकता है टी20 विश्व कप, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान

0 82


भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्तों की वजह से क्रिकेट के रिश्ते भी बहाल नहीं हो सकते हैं। भारत में अगले साल टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है जिसमें खेलने के लिए पाकिस्तान खिलाड़ियों को वीजा की अनुमति चाहिए। इस मामले में पीसीबी बीसीसीआई से लिखित आश्वासन चाहता है लेकिन अब तक भारत की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है। अब पीसीसी ने कहा है कि कोरोना की वजह से टी20 विश्व कप का भारत में होना पक्का नहीं है।

एक क्रिकेट वेबसाइट के यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी ने कहा, भारत में आयोजन होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अभी तक संशय है। हां, वहीं चल रही कोरोना की स्थिति की वजह से इसकी मेजबानी पर संशय है। हो सकता है कि इसे यूएई में कराया जाए।

उन्होंने इस बात की तरफ इशारा किया कि बीसीसीआई भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल होने वाली सीरीज को भारत में करने वाला है और उसके बाद आइपीएल का आयोजन होगा। इसके बाद अप्रैल तक ही कुछ साफ हो पाएगा।


आईसीसी ने साल 2021 के टी20 विश्व कप की मेजबान का जिम्मा भारत को दिया है जबकि 2022 में इस टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया में कराया जाएगा। इसके अलावा 2023 में भारत 50 ओवर के विश्व कप की भी मेजबानी करेगा। खान ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि वह चाहते हैं की पीसीबी को आईसीसी और बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों को वीजा पर लिखित आश्वासन दिया जाए।

“हां, मनी साहब (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष) ने उनको इस बारे में लिखा है और इस बात का अनुरोध किया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहद किए जाए। यह सबसे बेहतर होगा अगर आईसीसी और बीसीसीआई खिलाड़ियों को वीजा मुद्दे पर लिखित में आश्वासन दे।”