भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज, शोएब अख्तर ने की भविष्यवाणी

0 87


भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं और इस समय दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। अब आखिरी टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा। ये मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है क्योंकि जो टीम जीतेगी टेस्ट सीरीज उसके नाम हो जाएगी। अब इस टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोेएब अख्तर ने बताया है कि किस टीम के जीतने की संभावना है और किसके नाम ये टेस्ट सीरीज हो सकती है।

शोएब अख्तर ने कहा कि, भारतीय टीम को ये अच्छी तरह से पता लग चुका है कि, ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए उसे किस चीज की जरूरत है। अगर भारत ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो इस टेस्ट सीरीज में मिली जीत टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत होगी। उन्होंने कहा कि, इस समय टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी इंजरी से जूझ रहे हैं या फिर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं, लेकिन इसके वाबजूद टीम इंडिया जिस कैरेक्टर को दर्शा रही है, उससे यही लगता है कि वो ब्रिस्बेन में कंगारू टीम को हरा देगी।

शोेएब अख्तर ने आगे कहा कि, टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को समझना होगा कि, वो इस स्थिति में भी अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। उन्हें आखिरी टेस्ट मैच में एक आखिरी कोशिश करनी है और इस जीत के साथ ही वो एक एतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के गवाह बन सकते हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने जिस तरह से सिडनी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराया था उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है।

भारत को सिडनी टेस्ट जीतने के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था और कंगारू टीम को पास पूरा मौका था कि वो टीम इंडिया को आउट कर दे, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने जो जज्बा दिखाया था वो कमाल का था और टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया था। भारत की तरफ से दूसरी पारी में रिषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और आर अश्विन ने कमाल की बल्लेबाजी की थी।