भारत में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स की आवाजाही पर 31 दिसंबर तक रोक

0 75


कोरोना प्रकोप को देखते हुए भारत ने कॉमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट्स की आवाजाही पर लगी 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA)ने कहा है कि 31 दिसंबर तक कोई कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ान ना तो भारत से बाहर जाएगी और ना ही दूसरे देश से आ सकती है। हालांकि इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानों की आवाजाही जारी रहेगी।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की शुरूआत के साथ मार्च महीने में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सभी तरह की उड़ानों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि मई में घरेलू उड़ानें फिर से शुरू कर दी गई थीं।


वंदे भारत मिशन के तहत 20 लाख से ज्यादा भारतीयों को लाया गया वापस

कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के चलते दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ की शुरूआत की गई थी। सात मई से इस अभियान की शुरूआत की गई थी, जिसके तहत 29 अक्टूबर तक 20 लाख से ज्यादा भारतीयों को दूसरे देशों से वापस लाया जा चुका है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्र सरकार ने दिशा-निर्देशों को लेकर सख्ती और बढ़ा दी है। इसके अलावा जिन राज्यों में संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ गया है वहां की सरकारें भी तमाम तरह के कदम उठा रही हैं। कई जगह मास्क ना पहनने पर जुर्माना राशि में इजाफा कर दिया गया है तो कहीं शादी-ब्याह को लेकर मेहमानों की संख्या निर्धारित कर दी गई है ताकि शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा सके। देश में अभी तक संक्रमितों की कुल संख्या 92 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है और एक लाख 35 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।