भारत में टी20 वर्ल्ड कप में कैसे अच्छा कर सकती है पाकिस्तानी टीम,

0 35

मिस्बाह उल हक ने बताया पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक का मानना है कि अगर भारत में इस साल के टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो पाकिस्तानी बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ अपने खेल में सुधार करना होगा। रविवार रात साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद मीडिया से बात करते हुए मिस्बाह ने कहा कि इस समय में पिचें पाकिस्तान में मौसम की स्थिति के कारण शायद सामान्य से थोड़ी अलग थीं।

पूर्व कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि इस सीरीज में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, क्योंकि स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हां स्पिन के खिलाफ हमारी बल्लेबाजी ऐसी चीज है, जिसे हमें देखने की जरूरत है और सुधार करना चाहिए, क्योंकि हम गलतियों को भी देख सकते हैं। तथ्य यह है कि हम स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेल रहे हैं और अगर हम भारत में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, जहां विश्व कप होना है तो हमें स्पिन खेलने में बेहतर होना होगा और हम स्पिनरों के खेलने के तरीके में सुधार करेंगे।”

मिस्बाह ने टी 20 विश्व कप के लिए अपनी योजनाओं में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे सीनियर खिलाड़ियों के होने का भी संकेत दिया। उन्होंने कहा, “जब कुछ खिलाड़ी वापसी करेंगे तो हालात सुधरेंगे और हमें इस पर काम करने की जरूरत है।” पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह ने कहा कि वह डेब्यू करने वाले लेग स्पिनर जाहिद महमूद के प्रदर्शन से काफी खुश हैं। मिस्बाह ने कहा, “मेरे मुताबिक, उन्होंने अच्छी गेंदबाज की और हमारे पास अब अच्छे खिलाड़ियों का एक समूह तैयार हो रहा है।”


कोच मिस्बाह का ये भी मानना है कि टीम के पास अभी मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान जैसे खिलाड़ी नहीं थे। बावजूद इसके पाकिस्तान की टीम ने सीरीज जीती। ये टीम के लिहाज से बड़ी बात है। पाकिस्तान की टीम अब शायद पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल की तैयारी करेगी, क्योंकि ये टूर्नामेंट मार्च से अप्रैल तक खेला जाता है।