भारत का ये पूर्व विकेटकीपर चाहता है मुंबई इंडियंस बनाए IPL का ये महारिकॉर्ड

112


IPL 2021 के उद्घाटन मैच से कुछ दिन पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे बड़े रिकॉर्ड के बारे में बात की। 9 अप्रैल से शुरू होने वाली इस लीग को लेकर पार्थिव पटेल ने कहा है कि वह मुंबई इंडियंस को इस साल आइपीएल खिताब जीतते हुए देखना चाहते हैं और ये चाहते हैं कि मुंबई इंडियंस खिताबी हैट्रिक लगाकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाए।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पिछले दोनों आइपीएल खिताब जीते हैं। पांच आइपीएल ट्रॉफी जीतने वाली एकमात्र टीम मुंबई इंडियंस पहली बार लगातार दो खिताब जीतने में सफल हुई है। लगातार दो खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने भी जीते हैं। ऐसे में अगर 2021 का खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम जीत जाती है तो फिर ये टूर्नामेंट का महारिकॉर्ड होगा, जिसे तोड़ना काफी मुश्किल होगा।

मुंबई इंडियंस के टैलेंट स्काउट का हिस्सा बने पार्थिव पटेल ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “आइपीएल मनोरंजन के बारे में है। यह सब के बारे में है कि हर कोई कैसे मैदान पर जाता है और खुद को व्यक्त करता है। विराट कोहली ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उसे देखकर मुझे कोई संदेह नहीं है, जिस तरह से क्रिस गेल बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिस तरह से केकेआर ने खेला है और वह सब, लेकिन सबसे बड़ा रिकॉर्ड जो मैं देखना चाहता हूं, वह टूर्नामेंट जीतने की हैट्रिक है। मुंबई इंडियंस के पास इस रिकॉर्ड को हासिल करने का बहुत अच्छा मौका है। इसलिए, यह रिकॉर्ड है जिसे मैं टूटता हुआ देखना चाहूंगा।”


मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट के पिछले साल के संस्करण में प्रदर्शन के मामले में सबसे अच्छी टीम थी। 18 अंकों के साथ ग्रुप स्टेज के बाद तालिका में शीर्ष पर काबिज होने के बाद मुंबई इंडियंस ने अपने पांचवें आइपीएल खिताब को जीता था। फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई की टीम ने हराया था। हैरान करने वाली बात ये थी कि मुंबई इंडियंस ने आइपीएल 2020 का पहला मैच गंवाया था और उससे पहले साल 2014 में अपने सभी पांच मैच भी यूएई की सरजमीं पर गंवाए थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.