भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया की ज़मानत के ख़िलाफ़ एनडीपीएस कोर्ट गयी एनसीबी, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

103


कॉमेडी एक्टर भारती सिंह और उनके लेखक पति हर्ष लिम्बाचिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स केस में भारती और उनके पति की ज़मानत ख़ारिज़ करने के लिए विशेष एनडीपीएस अदालत का रुख़ किया है।

भारती और उनके पति हर्ष को एनसीबी ने 21 नवम्बर को गिरफ़्तार किया था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, छापे में उनके घर से एनसीबी ने 86.50 ग्राम गांजा बरामद किया था। दोनों को मजिस्ट्रेट कोर्ट से 15000 हज़ार रुपये के मुचलके पर ज़मानत मिल गयी थी। अब एनसीबी ने निचली अदालत द्वारा दी गयी ज़मानत को खारिज़ करने के लिए स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट का रुख़ किया है।

जांच एजेंसी पूछताछ के लिए दोनों की कस्टडी लेना चाहती है। निचली कोर्ट ने भारती और हर्ष को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है। एनडीपीएस कोर्ट की ओर से दोनों को मंगलवार को नोटिस भेजा गया है और इसकी सुनवाई अगले हफ़्ते हो सकती है।


भारती के घर से गांजा की जो मात्रा बरामद की गयी है, वो स्मॉल क्वांटिटी श्रेणी में आता है, जिसकी ऊपरी सीमा 1000 ग्राम है। नारकोटिक्स, ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के अनुसार, ऐसे मामले में अधिकतम सज़ा एक साल की जेल और/या दस हज़ार रुपये ज़ुर्माना हो सकता है।

बता दें, सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल निकलने के बाद एनसीबी इसकी जांच कर रही है। कई ड्रग पैडलर्स की गिरफ़्तारी के बाद बॉलीवुड और टीवी सेलब्रिटीज़ के नाम सामने आये। सुशांत केस की मुख्यारोपी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई की गिरफ़्तारी हो चुकी है।


हालांकि, रिया को ज़मानत मिल चुकी है। वहीं, पिछले दिनों एक्टर अर्जुन रामपाल और उनकी लिव-इन पार्टनर गैबरिएला डिमिट्रियाडेस को एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। फ़िल्म प्रोड्यूसर फ़िरोज़ नाडियाडवाला की पत्नी को भी एनसीबी ने अरेस्ट किया था। उन्हें बाद में ज़मानत मिल गयी थी। सुशांत का मृत शरीर 14 जून को उनके बांद्रा स्थित आवास से मिला था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.