भारतीय दिग्गज ने की रिषभ पंत को लेकर भविष्यवाणी, बोले- पंत एक दिन Dhoni के रिकॉर्ड्स भी तोड़ेंगे

0 71


भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 4 महीने पहले तक भारतीय मैनेजमेंट के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर बल्लेबाज टेस्ट क्या, किसी भी फॉर्मेट में नहीं थे, क्योंकि पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उनको मौका नहीं मिला था, लेकिन जैसे ही उनको मौका मिला तो फिर उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी कि टीम मैनेजमेंट उनको अब मैच विनर मान रहा है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने रिषभ पंत को लेकर एक भविष्यवाणी की है।

टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 25 रन के अंतर से हरा दिया। भारत की इस जीत की हीरो रिषभ पंत थे, जिन्होंने दमदार शतक जड़ा था। इसी को लेकर किरण मोरे ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए रिषभ पंत की तुलना महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी से कर दी है। उन्होंने कहा है, ”यह उनका भारतीय सरजमीं पर 20 में से मात्र दूसरा टेस्ट था। वे इस दौरान बेहतरीन रहे हैं। मुझे इस बात का अचंभा है कि आखिर क्यों उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए गए। मुझे पूरा यकीन है कि अगर वे ऐसे ही खेलते रहे तो वह दिन दूर नहीं, जब वे एमएस धौनी के रिकॉर्ड्स को धराशायी कर देेंगे।”


रिषभ पंत ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उस समय शतकीय पारी खेली, जब टीम के 6 विकेट 146 रनों पर गिर गए थे। इसके बाद पंत ने सातवें विकेट के लिए वाशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 113 रनों की साझेदारी की और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। पंत ने अपना अर्धशतक धीमी बल्लेबाजी के जरिए बनाया, जबकि इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाए और शतक पूरा किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी वे मैच विनर थे। उन्होंने दो मैचों में 90-90 रन से ज्यादा की पारियां खेली थीं और भारत को मैच जिताए थे। सबसे अच्छी बात ये है कि रिषभ पंत अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग पर भी फोकस कर रहे हैं और सुधार कर रहे हैं।