ब्रिटेन से लौटकर छिपने वालों के खिलाफ हो सकती है कड़ी कार्रवाई, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

0 109


ब्रिटेन में कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक स्वरूप सामने आने के बाद दुनियाभर में दहशत फैली हुई है। भारत में भी इसको रोकने के लिए तमाम उपाय किए गए हैं। ब्रिटेन से आने वालों की जांच कराई जा रही है। हालांकि, इनमें से कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लौटने के बाद छिप गए हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने सोमवार को संकेत दिया है कि जो लोग छिप गए हैं और अपने फोन बंद कर लिए उनके खिलाफ सख्त पुलिस कार्रवाई की जा सकती है।

सुधाकर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह ब्रिटेन से लौटने वाले सभी लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि जिम्मेदार नागरिक की प्रशासन के साथ सहयोग करें और अपना जांच कराएं। अगर ये लोग जांच नहीं कराते और अपना फोन बंद कर लेते हैं तो यह अपराध है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में हाल ही में ब्रिटेन से लौटे तीन सौ लोगों के बारे में कुछ पता नहीं चल पा रहा है। वहीं, महाराष्ट्र में 25 दिसंबर से पहले तक ब्रिटेन से आए 11 लोगों को संक्रमित पाया गया है। जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए इनके नमूनों को पुणे स्थित राष्ट्रीय विषषाणुविज्ञान संस्थान (NIV) भेजा गया है। वहां से आए बड़ी संख्या में लोगों को सांस्थानिक क्वारंटाइन में रखा गया गया है।