ब्रायन लारा बोले- ऑस्टेलिया के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में मिलनी चाहिए थी जगह

0 70


। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को लगता है कि सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। यह दौरा शुक्रवार से शुरू होगा। सूर्यकुमार ने 77 प्रथम श्रेणी मैचों में 44.01 की औसत से 5,326 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने 165 टी 20 मैचों में 32.33 के औसत से 3,492 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मुंबई इंडियंस की पांचवीं खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए तीसरे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 16 मैचों में 145.01 की स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए, लेकिन 30 वर्षीय क्रिकेटर को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

लारा ने दबाव में अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रशंसा की उन्होंने कहा, ‘हां, निश्चित रूप से। वह एक कलात्मक खिलाड़ी हैं। मैं सिर्फ खिलाड़ियों को रन बनाते नहीं देखता, मैं उनकी तकनीक, दबाव में खेलने क्षमता पर ध्यान देता हूं। इसके अलावा वे किस क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हैं इस पर भी मैं गैर करता हूं। सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वह रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। नंबर तीन पर खेलने वाला बल्लेबाज टीम का सर्वश्रेष्ठ और भरोसेमंद बल्लेबाज होता है। मेरे हिसाब से वह मुंबई इंडियंस के लिए ऐसे बल्लेबाज रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि स्क्वायड में उनकी जगह बनती है।’


बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त सिडनी में इस वक्त अभ्यास कर रही है। ऑस्टेलिया दौरे पर टीम को तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इस मैच के साथ दौरे की शुरुआत होगी।