बैंक ऑफ इंडिया में निकली ऑफिस असिस्टेंट, अटेंडेंट, वॉचमैन और अन्य भर्ती, ऐसे करें आवेदन

0 77


Bank of India Recruitment 2021: ऑफिस असिस्टेंट, अटेंडेंट, वॉचमैन और फैकल्टी के तौर पर बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले के लिए काम की खबर। बैंक ऑफ इंडिया ने कोलकाता जोनल ऑफिस के अंतर्गत एग्रीकल्चर फाइनेंस एवं फाइनेंशियल इन्क्लूजन डिपार्टमेंट में रूरल सेल्फ-इम्पलॉयमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स (आरएसआटीआई), बारासात के लिए विभिन्न सपोर्ट स्टाफ की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार आरएसआटीआई, बारासात के लिए संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। संविदा की अवधि आरंभ में दो वर्ष होगी, हालांकि इसमें बैंक की आवश्यकतानुसार आगे बढ़ाया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक द्वारा उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। अप्लीकेशन फॉर्म को उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, bankofindia.co.in पर कैरियर सेक्शन में दिये गये लिंक से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। पूर्ण रूप से भरे गये आवेदन को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ इस पते पर जमा कराएं – बैंक ऑफ इंडिया, जोनल ऑफिस, एग्रीकल्चर फाइनेंस एवं फाइनेंशियल इन्क्लूजन डिपार्टमेंट, 6वां फ्लोर, 5, बीटीएम सरणी, कोलकाता – 700001। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 22 मार्च 2021 की शाम 4 बजे तक निर्धारित की गयी है।


यहां से करें भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड

जानें पदों के अनुसार योग्यता मानदंड

ऑफिस असिस्टेंट – उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। हिंदी, अंग्रेजी में प्रवीणता अतिरिक्त योग्यता है। एमएस ऑफिस का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


अटेंडेंट – उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वॉचमैन – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


फैकल्टी – उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। वोकेशनल कोर्स डिप्लोमा अतिरिक्त योग्यता है। एमएस ऑफिस का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 25 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।