बीच कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल किसको बोल उठे भगवान आपको खूब तरक्‍की दे, आपके सभी सपने पूरे हों 

0 92

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उनके शिक्षा का मॉडल हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है। हर तरफ उनके द्वारा सरकारी स्‍कूल के अपग्रेड कर वर्ल्‍ड क्‍लास बनाने की तारीफ हो रही है। इतना ही नहीं हैप्‍पीनेस क्‍लास की तारीफ ना सिर्फ देश बल्‍कि दुनिया में हो रही है। बता दें कि सीएम द्वारा फेलोज की सराहना सोशल मीडिया (ऑनलाइन मीडिया) में सुर्खियां बटोर रही है।

दिल्ली सरकार कई योजनाएं देश-दुनिया में पहली बार लेकर आई। आप लोगों ने उन पर मेहनत से काम किया और उनको सफल बनाया। बहुत कम लोगों को मंत्रियों, वरिष्ठ नौकरशाहों, मुख्य सचिव और सचिवों के साथ काम करने का मौका मिलता है। उम्मीद है कि इस कार्यक्रम ने आप लोगों के अंदर की संवेदनाओं और भावनाओं को बढ़ाया होगा और आपको एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया होगा। यह बातें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘मुख्यमंत्री शहरी नेतृत्व फैलोशिप’ (सीएमयूएलएफ) कार्यक्रम के दौरान फैलोज से (अध्येता) से कहीं।


कड़ी मेहनत और लगन के लिए मिली सीएम की सराहना

सीएमयूएलएफ कार्यक्रम के समापन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने फैलोज को उनकी कड़ी मेहनत और लगन के लिए सराहना करते हुए उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि यह दो साल की यात्रा आप लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी रही होगी। यह जानकर मुझे बहुत अच्छा लगा कि आप लोगों ने हमारी प्रमुख योजनाओं पर काम करके उन्हें सफल बनाया। भगवान आपको खूब तरक्की दें और आपके सभी सपने पूरे हों।’ इस मौके पर मुख्य सचिव और सचिव (एआर) सहित दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ प्रशासनिक सुधार मंत्री कैलाश गहलोत भी उपस्थित रहे। गहलोत ने भी फैलोज को बधाई दी। फैलोज ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हमें अनुभव प्राप्त करने का यह अच्छा अवसर दिया। हमें विभिन्न मंत्रियों के साथ काम करने का अवसर मिला और अपनी क्षमता से बाहर जाकर नए विचारों को प्रसार करने का भी मौका मिला।


दिल्ली को साफ रखने के लिए निगम में आप जरूरी: आतिशी

वहीं, दिल्ली की साफ-सफाई और नगर निगमों में चल रहे भ्रष्टाचार की समस्या के समाधान के लिए दिल्ली की तरह ही निगम में भी आप की सरकार बनना बेहद जरूरी है। यह बात आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता व विधायक आतिशी ने मंगलवार को अपनी विधानसभा कालकाजी में आयोजित एक मोहल्ला सभा में कही। आतिशी ने कहा कि जिस तरह से आप की सरकार आने के बाद दिल्ली का विकास माडल न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है, उसी तरह निगम में आप की सरकार बनेगी तो दिल्ली की साफ-सफाई की चर्चा भी पूरी दुनिया में होगी।