बिहार के उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र जारी, जेई और फेज 8 परीक्षाएं 10, 11 और 14 दिसंबर को 

0 63

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के सेंट्रल रीजन (सीआर) द्वारा बिहार के उम्मीदवारों के लिए जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 के पेपर 1 और सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। बिहार के उम्मीदवारों की लिए एसएससी जेई पेपर 1 परीक्षा 2019 का आयोजन 10 दिसंबर और 11 दिसंबर को किया जाना है और सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 की परीक्षा 14 दिसंबर 2020 को आयोजित की जानी है। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सेंट्रल रीजन के अंतर्गत से बिहार राज्य के उम्मीदवारों के लिए परीक्षाओं को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर स्थगित कर दिया था। आयोग द्वारा बिहार के उम्मीदवारों के लिए अलग से परीक्षा कराए जाने की घोषणा की गयी थी।

ऐसे करें जेई और फेज 8 परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड

बिहार राज्य के उम्मीदवारों को अपना एसएससी जेई पेपर 1 एडमिट कार्ड 2019 या एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयोग के सेंट्रल रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc-cr.org पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये गये सम्बन्धित परीक्षा के एडमिट कार्ड/अप्लीकेशन स्टेटस के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर दिये गये निर्देशों को पढ़ने के बाद डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पर अपने विवरण (रजिस्ट्रेशन आईडी, जन्म-तिथि, आदि) भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।


बिहार के उम्मीदवारों के लिए एसएससी जेई पेपर 1 एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड लिंक

बिहार के उम्मीदवारों के लिए एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक


उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए ऑनलाइन डाउनलोड और प्रिंट किये गये एसएससी जेई पेपर 1 एडमिट कार्ड 2019 या एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 एडमिट कार्ड के साथ उन्हें परीक्षा केंद्र पर अपना वैलिड फोटो आईडी साथ ले जाना होगा।