फॉफ डुप्लेसिस ने बताया कि विराट कोहली और बाबर आजम के बीच क्या है कॉमन

0 111


नई दिल्ली, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने बताया कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम में एक समानता किया है। विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना हमेशा ही की जाती रही है और कुछ महीनों पहले ही बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया था।

डुप्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जल्मी टीम का हिस्सा इस सीजन में बने थे और अब उन्होंने बताया है कि विराट कोहली और बाबर आजम में क्या समानता है। डुप्लेसिस आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और उन्होंने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा कि इस पाकिस्तानी बल्लेबाज में मौजूदा वक्त का ग्रेट क्रिकेटर बनने की क्षमता है।

पीएसएल में पेशावर जल्मी के लिए डेब्यू करने वाले डुप्लेसिस ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए विराट कोहली और बाबर आजम दोनों को हाई-क्वालिटी प्लेयर करार दिया। हाल ही में पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए गए बाबर के बारे में उन्होंने कहा कि वो शॉर्टेस्ट फॉर्मेट में अपनी बैट्समैनशिप से कई लोगों को सरप्राइज कर चुके हैं।


डुप्लेसिस ने कहा कि, विराट कोहली और बाबर आजम में जो एक समानता है वो ये कि दोनों ही उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ साल में बाबर आजम ने महान खिलाड़ी बनने की दिशा में कदम उठाए हैं और इसकी वजह से उनके क्रिकेट करियर का भविष्य काफी रोमांचक है। मुझे लगता है कि उन्होंने अपने टी20 क्रिकेट से काफी लोगों को हैरान किया है और हाल में इस फॉर्मेट में उनका खेल काफी उल्लेखनीय रहा है।

वहीं डुप्लेसिस ने अपने आखिरी पाकिस्तान दौरे को याद करते हुए कहा कि, वो इस देश में पिछले दौरे पर आइसीसी वर्ल्ड इलेवन के कप्तान थे। उन्होंने कहा कि, मेरे लिए सबसे बड़ी बात फैंस को देखना था कि, ये उनके लिए कितना मायने रखता है कि पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट खेला जा रहा है। एक क्रिकेटर के रूप में ये मेरी यात्रा का बड़ा हिस्सा था।